शनिवार, 14 जुलाई 2012

बाइक और कार



      एक  युवक, स्टॉप पे खड़ी युवती को अपनी बाइक पे  लिफ्ट   ऑफर करने वाला ही था,  उतने में और एक युवक कार में आता हैं और वो उस युवती  लिफ्ट ऑफर करता  तो युवती मान जाती हैं। 

फिर बाइक वाला युवक दिमाग  पर जोर लगाकर सोचने लगता हैं।







इसके पास कार हैं
इससे कैसे खेलूं मैं
इसकी कैसीं लेलूं मैं

            फिर बाइक वाले युवक ने उसी स्टॉप पे खड़ी एक वृद्ध महिला को लिफ्ट ऑफर करता हैं। जब वो वृद्ध महिला बाइक पे जाने से हिचकिचाती हैं। उसी पर वहाँ  खड़ी युवती कह देती हैं की "कोई बात नहीं माजी आप कार में चले जाना मैं बाइक पे चली जाती हूँ ।"



               मेरी बेटी, जो छटी कक्षा में पढ़ती हैं उसने जब यह विज्ञापन देखा तो उसने झट से कहा क्या पागल हैं। मैं समझा नहीं तो उसने विस्तार कहा की कार में चार लोग जा सकते हैं ना, फिर माँजी के साथ उस युवती को भी लिफ्ट मिल सकती थी। कभी कभी छोटी छोटी बातें भी हम समझ नहीं पाते।








1 टिप्पणी: