मंगलवार, 17 जुलाई 2012

बदल गया



            जब आदमी बदल जाता हैं तो क्या होता हैं? अक्सर हम सुनते हैं की वो बहुत बदल गया हैं। बदल जाना यानि आप उस इंसान  के हिसाब से नहीं चल रहें हैं, इस लियें आप बदल गएँ हैं। या आप जिसे भी कह रहें हैं की फलां आदमी बहुत बदला चुका हैं, इसका यह मतलब हैं की वो आपके हिसाब से नहीं चल रहा हैं।
अब यहाँ यह सवाल आता हैं की आपका हिसाब क्या हैं?

         मेरा एक दोस्त जो हैदराबाद में रहता था। लम्बे अरसे के बाद उस  का फोन आता हैं। हम फोन पर बहुत सारे बातें करते हैं। फिर एक दिन मुझे अचानक उसीके शहर में कुछ काम पड़ता हैं। तभी मैं उसे फोन करके कह देता हूँ की मैं कल आ रहां हूँ। मैं सोचता रहां कॉलेज के दिनों के बाद पहली बार हम मिल रहें हैं, हम बहुत सारीं बातें करंगे, शायद वो अब थोड़ा मोटा हो गया होगा आदि। 

          जैसे ही  मैं एअरपोर्ट पे उतरा और उसे फोन लगया तो उसका फोन स्विच ऑफ आने लगा, मैं हैदराबाद में दो दिन रुकने वाला था, इसलियें मैं बादमें फोन करने का सोच लिया। दो दिन मैं उससे  फोन पर  संपर्क करना चाहा लेकिन फिर भी संपर्क नहीं हो सका। जब मैं लौट कर आया तो उसका फोन आया सॉरी यार मेरा फोन चोरी हो गया और तेरा नंबर भी उसी फोन में था, इस लिय  फोन नहीं कर सका। मैंने गुस्से में कहा मुझे पता नहीं था की तू इतना बद्दल जाएगा। यह कहकर मैंने फोन काट दिया।

      अगर आपको कोई ऐसा कहता हैं कीअब तू बदल गया हैं। मतलब यह हैं की,वो इंसान आपको चाहता हैं, या वो आपसे कुछ काम करवाना चाहता हैं। क्यूंकि अक्सर चाहने वालों का ही दिल टूटता हैं, और वहीँ इंसान जो आपसे रूठता हैं। एक बात और हैं, चाहत एकतरफा भी हो सकती हैं।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें